संभागायुक्त ने जिले में लोकसभा निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा की

संभागायुक्त ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम तथा मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी बुलेट प्वाइंट की जानकारी मतदान दलों के नॉलेज के लिए चस्पा की जाए।
रतलाम। उज्जैन संभाग आयुक्त श्री अजीत कुमार ने रतलाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में लोकसभा निर्वाचन-2019 के अंतर्गत जिले की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट किया कि लोक सभा निर्वाचन में मतदान दलों द्वारा किसी भी प्रकार से त्रुटिपूर्ण कार्य नहीं किया जाना चाहिए। उनके प्रशिक्षण में इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए। बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, अपर कलेक्टर श्री जितेंद्र सिंह चौहान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण फुल पगारे तथा निर्वाचन से जुड़े नोडल अधिकारी उपस्थित थे।   
      बैठक में संभागायुक्त ने यह निर्देश दिए कि मतदान दिवस पर मतदान दलों द्वारा की जाने वाली मॉकपोल कार्रवाई ,सीआरसी, वीवीपैट संबंधी विभिन्न कार्यवाही सावधानी से की जाए। इसके लिए उन्हें पूर्ण प्रशिक्षित किया जाना आवश्यक है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चौहान ने संभागायुक्त को बताया कि जिले में त्रुटि रहित मतदान के लिए पूरा ध्यान रखा जा रहा है। यहां तक कि स्वयं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मास्टर ट्रेनर्स का कई बार प्रशिक्षण आयोजित किया गया है। संभागायुक्त ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रम तथा मतदान केंद्रों पर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी बुलेट प्वाइंट की जानकारी मतदान दलों के नॉलेज के लिए चस्पा की जाए। संभागायुक्त द्वारा जिले में क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी गई पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी ने बताया कि जिले के सभी क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर सीएएसएफ की कंपनियां तैनात की जा रही है जिला निर्वाचन अधिकारी ने शैडो एरिया में नेटवर्क विभिन्न मतदान केंद्रों पर रनर रखने की जानकारी दी।

रतलाम संभागायुक्त ने जिले में लोकसभा निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा की
रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News