श्रेष्ठ परिणाम देने वाले प्राचार्य तथा शिक्षक सम्मानित

सम्मानित प्राचार्य तथा शिक्षकों को स्मृति चिन्ह तथा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए.
रतलाम। जिले में वर्ष 2019 में श्रेष्ठ परिणाम देने वाले प्राचार्य तथा शिक्षक शनिवार को एक कार्यक्रम में सम्मानित किए गए। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा जिले के 25 प्राचार्य तथा 30 शिक्षकों को कक्षा 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट परिणामों के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री सोमेश मिश्रा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अमर वरदानी, डीपीसी श्री आरके त्रिपाठी ,सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग श्री आर एस परिहार भी उपस्थित थे। 
        सम्मानित प्राचार्य तथा शिक्षकों को स्मृति चिन्ह तथा प्रमाण पत्र प्रदान किए गए इस अवसर पर कलेक्टर श्रीमती चौहान ने कहा कि चुनाव कार्यों में तत्परता एवं मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी निभाने के बावजूद शिक्षकों द्वारा उत्कृष्ट कार्य किया जा कर जिले को शिक्षा के क्षेत्र में नया आयाम दिया गया है। इस वर्ष रतलाम जिला बोर्ड परीक्षा परिणामों में छठे स्थान पर रहा है अब सूक्ष्मकारी योजना तैयार करके जिले को प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाने के लिए हम सभी जुट जाएं ।उन्होंने सभी शिक्षकों को अच्छे परिणामों के लिए बधाई दी। 
       सीईओ जिला पंचायत श्री सोमेश मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहा कि स्कूलों में शिक्षा का अधिकार गणवेश वितरण छात्रवृत्ति वितरण इत्यादि सभी ऑनलाइन कार्यों में प्राचार्य एवं शिक्षक समय सीमा का ध्यान रखें। स्कूलों में वार्षिक कार्यों का कैलेंडर तैयार किया जाए। उनकी समय सीमा निर्धारित करते हुए अपने दायित्वो का निर्वहन करें। जिला शिक्षा अधिकारी श्री अमर वरदानी ने शैक्षिक अभी उत्थान योजना के तहत आयोजित प्राचार्य शिक्षक सम्मान समारोह की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिनभर चली कार्यशाला में स्कूलों में ब्रिज कोर्स के सुनियोजित ढंग से संचालन तथा शिक्षा विभाग में लागू शैक्षणिक योजनाओं के समुचित क्रियान्वयन पर प्रशिक्षण दिया गया।


रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News