कलेक्टर एसपी द्वारा वृहद बैठक आयोजित एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी रहे उपस्थित

जिले में छोटी से छोटी घटना के प्रति पुलिस प्रशासन संवेदनशील
रतलाम। जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन  24 घंटे अलर्ट पर है। छोटी से छोटी घटना को लेकर भी अत्यंत संवेदनशीलता बरती जाएगी। मंगलवार देर शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में एक वृहद बैठक आयोजित हुई। जहां राज्य शासन के निर्देश अनुसार कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान तथा पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी ने मौजूद अधिकारियों को आने वाले दिनों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए बिंदुवार निर्देशित किया।
     बैठक में जिले के सभी एसडीएम,  तहसीलदार,  थाना प्रभारी  से लेकर  सभी उन विभागों के अधिकारी भी  मौजूद थे,  जो  सूचना तंत्र में  अहम भूमिका  निभा सकते हैं। कलेक्टर व एसपी ने मैदानी स्तर पर सूचना तंत्र मजबूत करने के लिए आवश्यक हिदायत अधिकारियों को दी। सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील स्थानों पर विशेष चौकसी रखने के निर्देश दिए। किसी भी छोटी से छोटी घटना पर तत्काल एक्शन लेने, सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले तत्वों, कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले व्यक्तियों पर प्रभावी रूप से पूर्व प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने के निर्देश बैठक में दिए गए। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने पुलिस और राजस्व अधिकारियों को प्रतिदिन की रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। इस संबंध में रिपोर्ट प्राप्ति के लिए बैठक में मौजूद सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा को ताकीद की। 
     सोशल मीडिया पर भी पैनी निगाह रखने के निर्देश सभी राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों को दिए गए। उन्हें संयुक्त पेट्रोलिंग के लिए कहा गया। अधिकारियों को बॉन्ड ओवर की कार्रवाई करने के साथ ही ज्वलनशील एवं विस्फोटक पदार्थों के संग्रहण। एलपीजी व केरोसिन के अवैध उपयोग पर सख्त निगरानी रखने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक पंचायत में फर्स्ट एड बॉक्स रखने के लिए भी जनपदों को निर्देशित किया गया। सभी जनपदों के सीईओ बैठक में मौजूद थे। बैठक में आदिवासी विकास विभाग, नगर निगम, सहकारिता, स्वास्थ्य तथा अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

ratlam news-कलेक्टर एसपी द्वारा वृहद बैठक आयोजित एसडीएम, तहसीलदार, थाना प्रभारी रहे उपस्थित

रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News