सांसद गुमानसिंह डामोर ने ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया

सांसद श्री डामोर ने अपने भ्रमण के दौरान 8 किलोमीटर लंबाई के 5 करोड़ 63 लाख रुपए लागत के डामर तथा सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया..


रतलाम।
रतलाम-झाबुआ सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने जिले के सैलाना क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान सांसद ने क्षेत्र में करोड़ों रुपए की लागत के निर्माण एवं विकास कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया। इस दौरान पूर्व विधायक श्रीमती संगीता चारेल, डा. विजय चारेल, डॉ. सुशील कपूर, श्री शंभूसिंह गणावा, श्री भूपेंद्र जायसवाल, सुश्री मनीषा कुमावत, श्री सुनील तोतला, श्री बसंत कटारा, श्री बापूसिंह मईडा, एसडीएम सुश्री कामिनी ठाकुर, तहसीलदार सुश्री अनीता चाकोटीया, सीईओ जनपद श्री बलवंतसिंह नलवाया आदि उपस्थित थे।

        सांसद श्री डामोर ने अपने भ्रमण के दौरान ग्राम सरवन से बल्लीखेड़ा 8 किलोमीटर लंबाई के 5 करोड़ 63 लाख रुपए लागत के डामर तथा सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया। इसी प्रकार ग्राम कुंडा में 15 लाख 85 हजार रूपए लागत के पंचायत भवन, सैलाना-केदारेश्वर घाट सरवन रोड पर ढाई लाख रुपए लागत के यात्री प्रतीक्षालय एवं नलकूप खनन, ग्राम सुंडी में करण नदी पर नवनिर्मित 2 करोड़ 27 लाख रुपए लागत के पुलिया निर्माण का लोकार्पण किया। इसके अलावा सैलाना के शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल में सांसद निधि से विद्यार्थियों के लिए उपयोगी पुस्तकें, विद्यालय की लाइब्रेरी हेतु सांसद द्वारा प्रदान की गई।

       इस दौरान सांसद श्री डामोर ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में चहुमुखी विकास के लिए कृत-संकल्पित है। ग्रामीण क्षेत्रों के मूलभूत विकास के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं, परिदृश्य में विकास नजर आ रहा है। ग्राम सरवन में कहा कि सरवन को सर्वश्रेष्ठ गांव बनाएंगे। यहां जो भी विकास के मूलभूत कार्य हैं उसके लिए दृढ़-संकल्पित होकर कार्य किया जाएगा। सरवन एक व्यापारिक केंद्र हैं, हमारा प्रयास होगा कि सरवन विकास में रोल मॉडल बने। सरवन में शीघ्र ही कॉलेज खुलवाया जाएगा। सांसद श्री डामोर ने कहा की सोयाबीन की फसल में नुकसान होने पर किसानों को राहत दिलवाई जाएगी, इस संबंध में सर्वे करवाया जाएगा। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि फसल बीमा कराने की अंतिम तिथि के पूर्व सभी किसान अपनी फसल का बीमा करवाएं, बीमा लाभ दिलवाया जाएगा। श्री डामोर ने कोरोना पर नियंत्रण के लिए केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा किए गए सशक्त प्रयासों कार्यों की जानकारी दी। पूर्व विधायक श्रीमती संगीता चारेल ने अपने संबोधन में कहा कि विकास की गंगा बहाने का कार्य शुरू हो गया है। राज्य शासन विकास के लिए कृत-संकल्पित है। सांसद श्री डामोर द्वारा सैलाना क्षेत्र में 50 नलकूप खनन स्वीकृत किए गए हैं। बाजना क्षेत्र में पेयजल के लिए 20 टैंकर का प्रावधान सांसद द्वारा किया गया है। सैलाना क्षेत्र में सड़कों के विकास के लिए सांसद श्री डामोर द्वारा एक करोड रुपए प्रदान किए गए हैं। उन्होंने अन्य विकास कार्यों की भी जानकारी दी। इस दौरान सरवन ग्राम पंचायत सरपंच श्री बसंत कटारा तथा डॉ. सुशील कपूर ने भी संबोधित किया।

पुस्तकें विद्यार्थियों का बौद्धिक विकास करती हैं

   सांसद श्री डामोर ने अपने भ्रमण के दौरान सैलाना स्कूल में सांसद निधि से उपलब्ध कराई गई ज्ञानवर्धक पुस्तकें विद्यालय के प्राचार्य को लाइब्रेरी के लिए उपलब्ध कराई। इस दौरान श्री डामोर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अच्छी पुस्तकें विद्यार्थियों का बौद्धिक विकास करती हैं। पुस्तकें जीवन में व्यक्ति की सबसे अच्छी मित्र साबित होती हैं, हमें जब भी समय मिले पुस्तक अवश्य पढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा की सांसद निधि से उनके द्वारा रतलाम जिले में 20 लाख रुपए की पुस्तकें विद्यालयों को उपलब्ध कराई गई हैं। श्री डामोर ने कहा कि अच्छी पुस्तकें और अच्छे शिक्षक विद्यार्थियों को निर्णय लेने की क्षमता के काबिल बनाते हैं। उन्होंने विद्यालय में जरूरी निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार कर भिजवाने एवं आवश्यक राशि उपलब्ध कराने के लिए आश्वस्त किया। सैलाना स्कूल में श्री भूपेंद्र जायसवाल ने भी संबोधित किया।

सांसद गुमानसिंह डामोर ने ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया

Ratama News- सांसद गुमानसिंह डामोर ने ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया

सांसद गुमानसिंह डामोर ने ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों रुपए के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण किया


रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News