राज्य शासन आदिवासियों की बेहतरी के लिए दृढ़ संकल्पित - विधायक श्री गहलोत

विश्व आदिवासी दिवस पर कार्यक्रम आयोजित हुए.
सैलाना, रतलाम। राज्य शासन आदिवासियों की बेहतरी के लिए दृढ़ संकल्पित होकर कार्य कर रहा है। मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम द्वारा आदिवासी समुदाय को कई सौगातें दी है। आदिवासी परिवार अपने उज्जवल भविष्य के लिए बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान देवें। यह बात विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर जिले के सैलाना में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए स्थानीय विधायक श्री हर्षविजय गहलोत ने कही। इस अवसर पर जनपद पंचायत उपाध्यक्ष श्री रूप  भगोरा, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, एसडीएम श्रीमती कामिनी ठाकुर तथा बड़ी संख्या में आदिवासी समुदाय उपस्थित था। विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर जिले के बाजना तथा बिरमावल में भी कार्यक्रम आयोजित किए गए।  
    सैलाना में विधायक श्री हर्ष विजय गहलोत ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंख्या बढ़ने के साथ ही परिवारों के पास कृषि भूमि का आकार निरंतर छोटा होता जा रहा है, इसलिए आदिवासी समाज मात्र खेती पर ही निर्भर नहीं रहे  बल्कि अपने भविष्य के लिए बच्चों की शिक्षा और दिक्षा पर महत्वपूर्ण रूप से ध्यान देवें। वर्तमान समय में शिक्षा का सबसे ज्यादा महत्व है। आदिवासी समुदाय प्रकृति से जुड़ा है इस समुदाय ने सदैव प्रकृति की रक्षा की है समुदाय को जल जंगल जमीन के साथ ही संस्कृति को भी सहेज कर रखना है।
      कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर छिंदवाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में दिए गए। उद्बोधन का सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से देखा सुना गया। इस अवसर पर आदिवासी समुदाय के प्रतिभावान बच्चों को पुरस्कृत  किया गया। जनजाति गीत, नृत्य आदिवासी युवाओं द्वारा प्रस्तुत किए गए। कुरीतियों के विरुद्ध नाटक का मंचन भी आदिवासी बच्चों द्वारा किया गया।

vishwa-aadiwasi-diwas-ratlam-राज्य शासन आदिवासियों की बेहतरी के लिए दृढ़ संकल्पित - विधायक श्री गहलोतvishwa-aadiwasi-diwas-ratlam-राज्य शासन आदिवासियों की बेहतरी के लिए दृढ़ संकल्पित - विधायक श्री गहलोत

vishwa-aadiwasi-diwas-ratlam-राज्य शासन आदिवासियों की बेहतरी के लिए दृढ़ संकल्पित - विधायक श्री गहलोत
रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News