कोठारी ज्वैलर्स चोरी मामला: चार आरोपी की पहचान हुई

 रतलाम। रतलाम पुलिस ने कोठारी ज्वैलर्स में हुई चोरी के मामले में पांच चोरों में से चार की पहचान कर ली है. इस घटना का प्रारंभिक संकेत मिल चुका है कि चोरों ने कमालीपुरा क्षेत्र से कोठारी ज्वैलर्स तक का रास्ता चोरी के लिए अपनाया है । चोरों ने पांच करोड़ रुपये कीमत के पांच किलो सोने और चार क्विंटल चांदी के आभूषण उड़ा लिए थे, यह दुकान पूर्व कैबिनेट मंत्री हिम्मत कोठारी के भतीजे प्रकाश कोठारी की है ।

Ratlam-News- Kothari-Jewelers-theft-case-Four-accused-identified

रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया की इन चोरों की पहचान की गई है। इनमे खेजड़ा गांव के गंगाराम (उर्फ़  गंगू पारदी), गुना जिले के बिलाखेड़ी गांव का पवन पारदी, कालिया उर्फ हरि, और मुरारी है। एक और आरोपी की पहचान अभी तक नहीं हुई है। इस घटना के बाद, पुलिस ने आईपीसी की धारा 457 (घर में तोड़फोड़) और 380 (चोरी) के तहत मामला दर्ज किया है। यह घटना 16 सितंबर को घटी थी, जब चोरों ने आभूषणों के साथ ही सीसीटीवी और डीवीआर भी उड़ा लिए थे। घटना के बाद सुबह के वक्त, निवासियों ने सड़क पर बिखरे हुए आभूषण देखे और तुरंत पुलिस को सूचना दी। आभूषण की दुकान घंटाघर पुलिस चौकी से 200 मीटर दूर बजाजखाना में स्थित थी। 

प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि अपराधियों ने कमालीपुरा के पीछे से कोठारी ज्वैलर्स के रस्ते चोरी को अंजाम दिया है। जहां एक निर्माण कार्य चल रह है।  चोर दुकान की छत फांदकर परिसर में दाखिल हुए और दरवाजे का ताला सब्बल से तोड़ कर दो घंटे के अंदर सारे आभूषण समेट कर फरार हो गए. दुकान के बाहर तैनात चौकीदार से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि उसे घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं थी, क्योंकि चोर पीछे के दरवाजे से अंदर घुसे थे ,आगे की जांच चल रही है। 

रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News