रतलाम में सनसनीखेज वारदात बेटे को मारने आए थे आरोपी कर दी मां की हत्या, सबूत मिटाने के लिए पेट्रोल डालकर शव जलाया

पुलिस ने 12 घंटे के भीतर धर-दबोचा.

रतलाम । रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र के रुघनाथगढ़ में वृद्धा की हत्या कर पेट्रोल डालकर उसका शव जलाने वाले 4 आरोपियों के पुलिस ने महज 12 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया है। अभी एक आरोपी फरार है। आरोपी वृद्धा के बेटे की हत्या करने आए थे लेकिन उसके धोखे में उन्होंने वृद्धा को मौत के घाट उतार दिया। एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने शनिवार को पत्रकार वार्ता के दौरान जघन्य हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 21 दिसंबर (शुक्रवार) को नामली थाना क्षेत्र के रुघनाथगढ़ गांव मांगूबाई पति भागीरथ गायरी (6) का अधजला शव मिला था। वृद्धा के पुत्र मुकेश गायरी की सूचना पर मर्ग धारा 174 जा.फौ. का पंजीबद्ध कर मामला जाँच में लिया गया। मृतिका का पी. एम. पेनल द्वारा करवाया गया। पीएम रिपोर्ट में मांगूबाई के गले और पेट पर धारदार हथियार से चोट की बात सामने आई। यह भी पता चला कि आरोपियों द्वारा साक्ष्य मिटाने के लिए वृद्धा का पेट्रोल डालकर जला दिया गया।  

ratlam news- रतलाम में सनसनीखेज वारदात बेटे को मारने आए थे आरोपी कर दी मां की हत्या, सबूत मिटाने के लिए पेट्रोल डालकर शव जलाया Sensational incident in Ratlam: The accused had come to kill the son, murdered the mother, poured petrol on the body and burnt it to destroy the evidence

ratlam samachar- रतलाम में सनसनीखेज वारदात बेटे को मारने आए थे आरोपी कर दी मां की हत्या, सबूत मिटाने के लिए पेट्रोल डालकर शव जलाया


      विवेचना के दौरान चश्मदीद साक्षियों के कथन लिए गए। इसमें पता चला कि 20 दिसंबर को कन्हैया कीर निवासी ग्राम रुघनाथगढ़ व उसके साथी गोकुल भील, मांगीलाल उर्फ मंगलेश जाट, सत्तू उर्फ सत्यनारायण जायसवाल व मनीष जाट निवासीगण अकोलिया जिला धार ने मुकेश गायरी की माँ मांगूबाई की हत्या की। पूछताछ में पता चला कि मांगूबाई ने आरोपी कन्हैया कीर के सरकारी जमीन पर स्थित अवैध कब्जे की शिकायत की थी जिसे हटा दिया गया था। इसी की रंजिश के चलते कन्हैया कीर ने धार निवासी अपने साथियों के साथ मिलकर मुकेश की हत्या का साजिश रची।

आरोपियों के पहुंचने से 10 मिनट पहले ही मुकेश पार्टी मनाना चला गया था

एसपी के अनुसार आरोपी मुकेश की हत्या के लिए मौके पर पहुंचे लेकिन वह वहां नहीं था। वह महज 10 मिनट पहले ही किसी पार्टी में चला गया था। घर के बाहर उसकी मां चारपाई पर चादर ओढ़कर सोई थी। आरोपी इस बात से अंजान थे, उन्हें लगा चारपाई पर मुकेश ही सोया है इसलिए उन्होंने धारदार हथियार से उस पर वार कर दिए। जब उन्होंने देखा कि जिस पर हमला किया वह मुकेश नहीं, उसकी मां है तो उन्होंने हत्या के सबूत मिटाने के लिए पल्सर बाइक से पेट्रोल निकाल कर वृद्धा के शव पर डाल कर आग लगा दी। इसके आधार पर मामले में आरोपियों के विरुद्ध नामली थाने में आईपीसी की धारा 302, 201, 120बी, 34 का प्रकरण दर्ज किया गया।

पुलिस ऐसे पहुंची आरोपियों तक

जघन्य अपराध होने से एसपी ने स्वयं घटना स्थल का निरीक्षण किया और नामली थाना प्रभारी धर्मेंद्र शिवहरे को त्वरित कार्यवाही कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। एडिशनल एसपी राकेश कुमार खाखा एवं एसडीओपी रतलाम ग्रामीण अभिलाष भलावी के मार्गदर्शन में आरोपियों की गिरफ्तारी लिए टीम गठित की गई। ग्रामीणों के बयान लेकर आस-पास के क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज चैक किए। इसमें एक कार जाते नजर आई। इस टोल के सीसीटीवी फुटेज चैक कर सायबर सेल की मदद से तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किए गए। टीम ने मुखबिर की सूचना पर चार आरोपियों को बदनावर-पेटलावद बायपास पर बखतगढ़ फंटे से धरदबोचा। एक आरोपी अभी फरार है जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

  1. कन्हैयालाल पिता लालू कीर (22), निवासी ग्राम रुघनाथगढ़, थाना नामली।
  2. मनीष पिता गोपाल जाट (25), निवासी ग्राम अकोलिया, थाना राजोद, जिला धार।
  3. सत्यनाराण उर्फ सत्तू पिता समरथलाल जयसवाल (24), निवासी ग्राम अकोलिया, थाना राजोद, जिला धार।
  4. गोकुल पिता लालसिंह खराड़ी (19), निवासी ग्राम अकोलिया, थाना राजोद, जिला धार

यह आरोपी है फरार

  • मांगीलाल उर्फ मंगलेश पिता बापूलाल जाट, निवासी अकोलिया, थाना राजोद, जिला धार।

इनकी भूमिका रही सराहनीय, मिलेगा पुरस्कार 

एसपी लोढ़ा ने बताया आरोपियों की गिरफ्तारी में नामली थाना प्रभारी निरीक्षक धमेंद्र शिवहरे, उप निरीक्षक सचिन डावर, रविंद्र मालवीय, अमित शर्मा (सायबर सेल), सहायक उप निरीक्षक ओ. पी. राठौर, कार्यवाहक सहायक उप निरीक्षक संतोष अग्निहोत्री, कार्यवाहक प्रधान आरक्षक राहुल जाट, शिवपाल सिंह, प्रधान आरक्षक महेन्द्रसिंह राठौर, आरक्षक नरेन्द्रसिंह जगावत, मनोहर नागदा, कुलदीप व्यास, मनोज मुजाल्दे, शांतिलाल राठौर, शिवराम मौर्य, मंयक जाटव, सायबर सेल के आरक्षक विपुल भावसार, सैनिक विजय जाधव की सराहनीय भूमिका रही। एसपी ने बताया पूरी टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News