जनसुनवाई में आए 53 आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजे गए

 जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन 22 दिसम्बर को

रतलाम .  कलेक्टर श्री भास्कर लाक्षाकार द्वारा मंगलवार को कलेक्टोरेट कार्यालय में जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में 53 आवेदन प्राप्त हुए जिन्हें निराकरण के लिए संबंधित विभागों को भेजा गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री आर.एस. मण्डलोई, सीइओ जिला पंचायत श्री अमन वैष्णव ने भी जनसुनवाई की। 

ratlam news- jansunvai ratlam december 2023


  1. जनसुनवाई के दौरान हरिजन कालोनी इंदौर निवासी रेनू डुमाने ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थिया द्वारा वर्ष 2015 में अपने चाचा शंकरलाल निवासी काटजूनगर से एलआईसी करवाई थी परन्तु चाचा की मृत्यु के उपरांत प्रार्थिया अपनी एलआईसी की पालिसी तुडवाना चाहती है किन्तु पालिसी में प्रार्थिया का घर का नाम रानी लिख दिए जाने से पालिसी टुटने में परेशानी आ रही है तथा एल.आईसी. कम्पनी पालिसी की राशि नहीं दे पा रही है। पालिसी की राशि दिलवाई जाए। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को प्रेषित किया गया है।
  2. अर्जुन नगर निवासी आरिफ अहमद ने आवेदन देते हुए बताया कि प्रार्थी आटो चालक है किन्तु आटो रिक्शा खराब होने के कारण प्रार्थी अपने परिवार का भरण पोषण नहीं कर पा रहा है। आटो मरम्मत हेतु 20 हजार रुपए का खर्च आना है। अतः शासन की किसी भी योजना के माध्यम से प्रार्थी को उक्त राशि की मदद की जाए ताकि प्रार्थी अपना आटो ठीक करवाकर परिवार का भरण पोषण कर सके। आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभाग को भेजा गया है। 
  3. बादल पंड्या ने जनसुनवाई के दौरान आवेदन दिया कि मेडिकल कालेज को ब्लड कम्पोनेंट एसडीपी मशीन, उपकरण और लायसेंस पूर्व में प्राप्त हो चुके हैं परन्तु इन मशीनों का संचालन नहीं किए जाने से मरीज परेशान हो रहे हैं और उन्हें 5 किलोमीटर दूर जाना पडता है। मेडिकल कालेज में जल्द ही ब्लड बैंक चालू किया जाए जिससे मरीजों को होने वाली परेशानी दूर हो सके। आवेदन निराकरण के लिए डीन मेडिकल कालेज को प्रेषित किया गया है।


रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News