वर्ष 2023 में उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए रतलाम प्रेस क्लब का सदस्यता अभियान 25 दिसंबर से, पत्रकारों को दिए जाएंगे पुरस्कार

  •  रतलाम प्रेस क्लब का सदस्यता अभियान 25 से 31 दिसंबर तक चलेगा। 
  • इस बार अभियान के दौरान मौजूदा सदस्यों का नवीनीकरण ही किया जाएगा। संस्था द्वारा इस वर्ष सदस्यों को उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।
  • इस वर्ष ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों के लिए भी नगद राशि का एक पुरस्कार दिया जाएगा।

रतलाम । रतलाम प्रेस क्लब का सदस्यता अभियान 25 दिसंबर को शुरू होगा। इस बार सिर्फ वर्तमान सदस्यों के नवीनीकरण के लिए ही अभियान चलाया जाएगा। उत्कृष्ट पत्रकारिता करने वालों को इस वर्ष भी नकद राशि के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। ये निर्णय रतलाम प्रेस क्लब की बैठक शनिवार को पावर हाउस रोड़ स्थित कार्यालय में संपन्न हुई कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष मुकेशपुरी गोस्वामी ने की। कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। सदस्यता अभियान के अलावा बैठक में कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए। रतलाम प्रेस क्लब सचिव यश शर्मा ‘बंटी’ ने बताया कि इस बार सिर्फ मौजूदा सदस्यों के लिए सदस्यता अभियान चलेगा। यानी नए सदस्य नहीं बनाए जाएंगे। मौजूदा सदस्यों का नवीनीकरण भी भी संस्था के नियमों के से ही किया जाएगा।

ratlam news-वर्ष 2023 में उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए रतलाम प्रेस क्लब का सदस्यता अभियान 25 दिसंबर से, पत्रकारों को दिए जाएंगे पुरस्कार

31 दिसंबर तक चलेगा सदस्यता अभियान

सचिव शर्मा के अनुसार सदस्यता अभियान 25 दिसंबर को शुरू होगा और 31 दिसंबर तक चलेगा। सदस्यता अभियान का प्रभारी कार्यकारिणी सदस्य हेमंत भट्ट को प्रभारी एवं सह सचिव मुबारिक शेरानी को सह प्रभारी बनाया गया है। सदस्यता नवीनीकरण के लिए सदस्य इस दौरान प्रतिदिन सुबह 11.30 से दोपहर 1 बजे तक रतलाम प्रेस क्लब कार्यालय पर आवेदन प्राप्त किए जा सकेंगे। आवेदन और शुल्क भी यहीं जमा किया जाएगा। बता दें कि, ऐसे वरिष्ठ सदस्य जो प्रेस क्लब आने में असमर्थ हैं, उनसे घर जाकर फॉर्म भरवाने और शुल्क जमा करने की व्यवस्था भी की गई है।

उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए दिए जाएंगे पुरस्कार

प्रेस क्लब सचिव शर्मा ने बताया पत्रकारों को प्रोत्साहित करने के लिए संस्था के दिवंगत पत्रकारों की स्मृति में संस्था के प्रतिष्ठित उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार इस वर्ष भी अलग-अलग श्रेणियों में दिए जाएंगे। वर्ष 2023 के लिए सामाजिक सरोकार के मुद्दों पर श्रेष्ठ खबरों की प्रविष्टियां आमंत्रित की जाएंगी। पुरस्कार 1 जनवरी से 31 दिसंबर 2023 तक प्रकाशित खबरों में उत्कृष्ट खबरों का चयन प्रदेश के निर्णायकों द्वारा किया जाएगा। पुरस्कार के रूप में प्रत्येक श्रेणी में प्रत्येक पुरस्कार 11 हजार रुपए का होगा। विजेता को स्मृति चिह्न भी भेंट किया जाएगा। शर्मा के अनुनसार इस वर्ष रतलाम प्रेस क्लब के सदस्यों के अलावा साप्ताहिक, पाक्षिक और ग्रामीण क्षेत्र के पत्रकारों के लिए भी एक पुरस्कार की घोषणा की गई है। यह पुरस्कार ओमप्रकाश दवे की स्मृति में दिया जाएगा जिसकी राशि 11 हजार रुपए होगी। इसी तरह एक वरिष्ठ पत्रकार को भी इस वर्ष लक्ष्मीदेवी आनंदीलाल मूणत की स्मृति में नकद राशि से सम्मानित किया जाएगा। प्रविष्ठियां प्राप्त करने, निर्णायकों को पहुंचाने और उनसे समन्वय स्थापित करने के लिए वरिष्ठ पत्रकार नीरज कुमार शुक्ला को प्रभारी और हेमंत भट्ट को सह प्रभारी बनाया गया है।

इन दिवंगत पत्रकारों की स्मृति में दिए जाएंगे पुरस्कार

इस वर्ष भी उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार गत वर्ष की तरह ही अलग-अलग श्रेणियों में दिए जाएंगे। प्रिंट मीडिया के लिए पत्रकार अमृत नलवाया, तेजमल लोढ़ा एवं पारस मूणत की स्मृति में पुरस्कार दिए जाएंगे। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए शांतिलाल कांठेड़, रामनाथ शुक्ल एवं रविंद्र भट्ट, तथा डिजिटल मीडिया के के लिए इंदरमल कटारिया, रमेश शर्मा, कैलाश बरमेचा की स्मृति में प्रदान किए जाएंगे। उत्कृष्ट फोटो के लिए भगवतीलाल केलवा की स्मृति में पुरस्कार दिया जाएगा। पुरस्कार के रूप में प्रत्येक श्रेणी के प्रत्येक पुरस्कार की राशि 11-11 हजार रुपए और स्मृति चिह्न भेंट किया जाएगा।

बैठक में ये उपस्थित रहे

अध्यक्ष मुकेशपुरी गोस्वामी, उपाध्याक्ष सुजीत उपाध्याय, सचिव यश शर्मा, कोषाध्यक्ष राजेंद्र केलवा, सह सचिव रमेश सोनी, मुबारिक शेरानी, कार्यकारिणी के राजेश पोरवाल, दिनेश दवे, हमेंत भट्ट, चंद्रशेखर सोलंकी, नीरज बरमेचा, दिव्यराज सिंह राठौर, प्रदीप नागौरा, सिकंदर पटेल शुभ दशोत्तर, विशेष आमंत्रित सदस्य पूर्व अध्यक्ष राजेश जैन, नीरज कुमार शुक्ला, आरिफ कुरैशी, अदिति मिश्रा उपस्थित रहे।

रहें हर खबर से अपडेट रतलाम न्यूज़ के साथ


Google News